आज 19 दिन मंगलवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल……

मेष
बिल्डिंग मटेरियल का कारोबार करने वालों को बिना सोचे-समझे निवेश नहीं करना चाहिए, आपको भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है. नौकरी, ऑफिस या कार्यक्षेत्र में आपको अपनी इच्छाशक्ति मजबूत रखते हुए आगे बढ़ना होगा. कार्यस्थल पर आपका व्यवहार आपके लिए परेशानी का कारण बन सकता है. समय रहते सुधार करना आपके लिए फायदेमंद रहेगा.

किसी भी मामले को गंभीरता से लें क्योंकि अभी बहुत कुछ उजागर होने की संभावना है. मानसिक रूप से आप तनावग्रस्त रहेंगे. माता-पिता से किसी बात पर बहस हो सकती है. कोई खास इंसान, जैसे लव पार्टनर या दोस्त, कुछ समय के लिए आपसे दूर जा सकता है.

आपके जीवनसाथी के बीच किसी तीसरे शख्स की एंट्री आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकती है. स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें. छात्र, कलाकार और खिलाड़ी अपनी स्ट्रीम में बहुत अच्छी तरह से ध्यान केंद्रित नहीं कर पाएंगे।

 

 

 

 

 

वृषभ
आप अपने व्यवसाय में नए विचारों को शामिल करेंगे और नई उपलब्धियां हासिल करेंगे. बिजनेसमैन का किसी बड़ी एकेडमी से संपर्क होता नजर आ रहा है, जिससे आपको भी अच्छा मुनाफा मिलेगा. कार्यस्थल पर आप अपनी मेहनत पर भरोसा रखें और अपना काम करते रहें.

नौकरीपेशा व्यक्ति को परिस्थितियों के उतार-चढ़ाव का सामना करने के लिए अपना आत्मविश्वास ऊंचा रखना चाहिए. इसके लिए आपका आत्मविश्वासी होना जरूरी है. स्वास्थ्य को लेकर दिनचर्या बनाएं और प्राणायाम करें. तनाव से बचने के लिए अपना समय बच्चों के साथ बिताएं. अपने जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बिताने से आपका दिन खुशियों से भरा रहेगा.

परिवार के किसी सदस्य को बड़ी पहचान मिलेगी. नई पीढ़ी: समय बर्बाद न करें, खाली समय में रचनात्मक कार्य करें ताकि आपकी प्रतिभा में निखार आ सके. विद्यार्थी, कलाकार और खिलाड़ी समय आने पर आप खुद को बेहतर तरीके से साबित करने में सफल रहेंगे. शिक्षा के क्षेत्र में विद्यार्थियों के लिए अनुकूल दिन रहेगा।

 

 

 

 

मिथुन
बिजनेस में अगर किसी पुराने प्रोजेक्ट का काम अटका हुआ है तो अब आप उस प्रोजेक्ट पर काम करने की योजना बना रहे हैं तो कुछ दिन और रुक जाएं और उचित समय पर काम कर लें. . कार्यस्थल पर कामकाज पर आपकी पकड़ मजबूत रहेगी, फिर भी आप सतर्क रहेंगे. नौकरीपेशा व्यक्ति को दिन की शुरुआत प्लानिंग के साथ करनी चाहिए, ताकि सभी काम व्यवस्थित और सफलतापूर्वक संपन्न हो जाएं.

स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी रहेगी. परिवार में दादा की सेवा करें. यदि दुर्भाग्यवश दादाजी नहीं हैं तो किसी बुजुर्ग व्यक्ति की सेवा करें. उनका आशीर्वाद आपके बहुत काम आएगा. आप अपने जीवनसाथी के साथ ख़ुशी के कुछ पल बिताएंगे.

युवाओं में दोस्तों के साथ प्रतिस्पर्धा की भावना हो सकती है, यदि प्रतिस्पर्धा की भावना उन्हें आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करती है तो यह सही है. आधिकारिक झांकी हो सकती है. विद्यार्थियों, कलाकारों और खिलाड़ियों में से कुछ लोगों को अपने नेतृत्व कौशल के कारण काफ़ी प्रशंसा और समर्थन मिल सकता है।

 

 

 

 

कर्क
व्यवसाय में अच्छे परिणाम पाने के लिए यह आपके लिए कुछ अतिरिक्त प्रयास करने का दिन है. आप हर काम आसानी से कर पाएंगे. व्यापार में वृद्धि होगी. नौकरी की तलाश कर रहे लोग नौकरी पाने के अपने प्रयासों में सफल होंगे. कार्यस्थल पर आपमें सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह रहेगा.

नौकरीपेशा व्यक्ति को नई टीम बनाने के लिए नेटवर्क मजबूत रखना होगा, ताकि इस बार वह टीम में सदस्यों का चयन खुद कर सके. आध्यात्मिक कार्यक्रमों और कामकाज की ओर आपका रुझान रहेगा. परिवार में आपका व्यवहार आपके रिश्तों पर बड़ा और सकारात्मक प्रभाव डाल सकता है.

आप अपने जीवनसाथी के साथ कुछ खट्टे-मीठे पल बिताएंगे. विद्यार्थी, खिलाड़ी और कलाकार आज आपके स्वभाव में कुछ बदलाव आ सकता है जो आपको नई दिशा में ले जा सकता है. आजीविका के क्षेत्र में सक्रिय नई पीढ़ी को इससे संबंधित शुभ समाचार मिलने की प्रबल संभावना है. मौसम में बदलाव का असर आपकी मदद पर. लेकिन गिर सकता है. इसलिए आपको अपनी सेहत को लेकर सतर्क रहना चाहिए।

 

 

 

 

सिंह
उचित शोध करने के बाद ही निवेश करें. कारोबारी जरूरत के मुताबिक ही सामान का भंडारण करें, क्योंकि मौसमी बदलाव के कारण सामान खराब होने की आशंका है. कार्यस्थल पर गैरकानूनी कार्य करने से बचें. अन्यथा गंभीर परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहें. नौकरीपेशा जातक को सहकर्मियों से बिना विवाद के काम करना होगा, तभी आप पूरा परिणाम दे पाएंगे.

हाई ब्लड प्रेशर की समस्या से आप परेशान रहेंगे. वैवाहिक जीवन में लिए गए कुछ गलत फैसले आपको अपने परिवार से दूर ले जाएंगे. माता-पिता आपकी स्थिति को समझेंगे. जो लोग प्यार में हैं उन्हें अपने प्यार का एहसास करने के लिए समय ठीक नहीं रहेगा.

विद्यार्थियों के लिए दिन कठिनाइयों भरा रहेगा. स्वास्थ्य कारणों से किसी भी प्रकार की यात्रा न करें. ऐसा तभी करें जब जरूरी हो और वह भी सावधानी के साथ।

 

 

 

 

 

कन्या
बुधादित्य योग बनने से प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करने वालों के लिए दिन बहुत अच्छा रहेगा. अचानक लाभ मिलने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा. नेतृत्व कौशल आपको अपनी नौकरी में बहुत आगे ले जाएगा. यदि कार्यस्थल पर सहकर्मी बेवजह नौकरीपेशा व्यक्ति से उलझने की कोशिश कर रहे हैं तो आपको बल की बजाय बुद्धि का प्रयोग कर उन्हें परास्त करने का प्रयास करना चाहिए.

परिवार में सबकी बात सुनें और उनके साथ समय बिताएं. आप अपने जीवनसाथी के साथ छोटी-मोटी शॉपिंग का प्लान बना सकते हैं. राजनीतिक स्तर पर आपके कार्यों की सराहना होगी. पाचन की समस्या हो सकती है. अपने खान-पान का ध्यान रखें.

नई पीढ़ी की मुलाकात किसी ऐसे व्यक्ति से हो सकती है जो भविष्य में आजीविका के क्षेत्र में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा. छात्रों, कलाकारों या खिलाड़ियों को आपके प्रयासों की गुणवत्ता के लिए सराहना मिल सकती है. विद्यार्थियों को भविष्य की योजना में परिवार का सहयोग मिलेगा।

 

 

 

 

तुला
बिजनेस में आपका सही निर्णय आपको बाजार में प्रसिद्धि दिलाएगा. आप अपने व्यवसाय के समानांतर किसी अन्य व्यवसाय में भी हाथ आजमाने के बारे में सोच सकते हैं, लेकिन पहले उसके बारे में रिसर्च कर लें. कार्यस्थल पर आपकी कार्य क्षमता को देखते हुए आपको कोई उच्च पद मिल सकता है. आपकी सफलता अन्य कर्मियों को भी प्रेरित करेगी.

नौकरीपेशा व्यक्ति को अन्य दिनों की तुलना में अधिक काम करना पड़ सकता है, इसलिए खुद को अधिक मेहनत के लिए तैयार रखें. हृदय रोगियों को अपना विशेष ख्याल रखना होगा. उचित खान-पान और दवा नियमित लेते रहें.

यदि आपका जीवनसाथी आजीविका के क्षेत्र में सक्रिय होना चाहता है तो आगे बढ़कर उसका सहयोग करें. पारिवारिक समस्याओं में आपकी सलाह सबका दिल जीत लेगी. तनाव और डिप्रेशन को दूर करने के लिए कुछ देर शांति से बैठें और योग-ध्यान करें. विद्यार्थी अपने कलात्मक कौशल पर अधिक ध्यान केंद्रित कर सकेंगे।

 

 

 

 

वृश्चिक
बिजनेस करने वाले लोगों के लिए समय बेहतर है, काम में नए मौके बनेंगे और आपकी प्लानिंग भी सफल होगी. पार्टनरशिप में कारोबार करने वाले कारोबारियों को पार्टनर के साथ पारदर्शिता और स्पष्टता में कमी नहीं आने देनी चाहिए. कार्यस्थल पर पद और स्थानांतरण को लेकर उतार-चढ़ाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है. है

हाई बीपी और कोलेस्ट्रॉल से पीड़ित लोगों को अपने डाइट चार्ट से वसायुक्त भोजन को हटा देना चाहिए. खर्चों को कम करके बचत योजना अपनाना भविष्य के लिए बेहतर रहेगा. व्यवहार में परिवर्तन से परिवार में खुशहाली आएगी.

आपको अपने पार्टनर से कोई सरप्राइज़ मिल सकता है. लड़का हो या लड़की प्रपोज करने में देर न करें क्योंकि आपके सामने हां ही आने वाली है. लेकिन दोनों की सहमति होनी चाहिए, ये एकतरफा नहीं होना चाहिए. किसी शुभ कार्य हेतु निजी यात्रा की योजना बन सकती है।

 

 

 

 

धनु
बिजनेस में अगर आप किसी भी काम को टालते रहेंगे तो यह भविष्य में आपके लिए परेशानी भरा साबित हो सकता है. व्यापारी वर्ग की बात करें तो आपको लालच से बचना होगा और उत्पाद में मिलावट से भी बचना होगा अन्यथा बाजार में आपकी छवि थोड़ी खराब हो सकती है. इसमें समय नहीं लगेगा. कार्यस्थल पर भागदौड़ की बजाय स्मार्ट वर्क पर ध्यान दें.

नौकरीपेशा जातक को अपनी क्षणिक क्रोध की आदत पर नियंत्रण रखना होगा, अन्यथा यह आपके करियर और आय के लिए हानिकारक साबित हो सकता है. सिरदर्द की समस्या. इससे आपको परेशानी होगी. छोटों के ख़राब रवैये और बदले हुए व्यवहार को लेकर चिंता हो सकती है, इस समय न केवल चिंता करनी होगी बल्कि कुछ उचित कदम भी उठाने होंगे, ताकि उनमें सुधार हो सके.

निजी जीवन और प्रेम जीवन में आपको अपने व्यवहार को लेकर थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है. राजनीतिक स्तर पर बिना जांच-पड़ताल किए कोई बयान न दें, दिन आपके पक्ष में नहीं है. जो छात्र रेलवे और बैंक परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं और परिणाम को लेकर तनाव रहेगा।

 

 

 

 

मकर
बिजनेस में आपको कम समय में ज्यादा काम करने की चुनौती का सामना करना पड़ सकता है. रास्ते से भटकने के लिए विकल्प बहुत हैं, लक्ष्य हासिल करने के लिए सिर्फ एक संकल्प ही काफी है. दोपहर बाद कारोबार की आर्थिक स्थिति में काफी सुधार आएगा. कार्यस्थल पर नये विचारों के साथ आगे बढ़ने का दिन प्रतीत हो रहा है.

नौकरी में आपको अपने लंबित कार्यों को पूरा करने पर ध्यान देना होगा. कार्यस्थल पर आपको कोई जिम्मेदारी मिल सकती है. नई पीढ़ी को अब अपने करियर को लेकर गंभीर होना होगा, समय बहुत कीमती है और इस समय आपको सिर्फ काम पर ध्यान देना होगा. जीवनसाथी के साथ दिन रोमांच और रोमांस में बीतेगा. दिन बहुत ख़ूबसूरत रहेगा और ज़्यादातर चीज़ें आपकी इच्छा के मुताबिक़ होंगी.

स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें. प्रतियोगी छात्रों को परीक्षा में बेहतर परिणाम मिलेंगे. धार्मिक कार्यक्रमों में आमंत्रित किया जाए तो परिवार सहित अवश्य शामिल होना चाहिए और आगे बढ़कर काम भी निपटाना चाहिए. बिजनेस और निजी यात्रा की योजना बन सकती है।

 

 

 

कुंभ
बुधादित्य योग बनने से आपको बिजनेस में कोई बड़ा ऑर्डर मिल सकता है, जिससे आपकी हिम्मत काफी बुलंद रहेगी. कार्यस्थल पर आपके विचारों और योजनाओं के क्रियान्वित होने से आपका मान-सम्मान बढ़ेगा. आज के चरम पेशेवर युग में यह एक सशक्त सत्य है कि कॉर्पोरेट जगत में, जिसके पास नए-नए विचार होते हैं, वही “ईंट का इक्का” साबित होता है.

कार्यक्षेत्र में पदोन्नति के योग बन सकते हैं. अपने खर्च पर नियंत्रण रखें, दिन आपके लिए बेहतर रहेगा. जीवनसाथी का सहयोग आपके जीवन में आने वाली परेशानियों को कम करने में मदद करेगा. नई पीढ़ी को बोलचाल की भाषा को छोड़कर ज्यादातर काम लिखित रूप में करने चाहिए, ऐसा करने से उन्हें भविष्य में आने वाली समस्याओं से खुद को बचाने में मदद मिलेगी.

यदि आप परिवार में बड़े हैं तो यह आपका कर्तव्य है कि आप परिवार के छोटों को गैरकानूनी गतिविधियों से दूर रहने की सलाह दें. जीवन का आनंद लेते हुए दिन व्यतीत होगा. रूटीन चेकअप पर ध्यान दें और योग को अपने जीवन में शामिल करें. घर से दूर रहकर पढ़ाई कर रहे छात्रों का दिन बेहतर रहेगा।

 

 

 

मीन
शौभन, बुधादित्य योग बनने से व्यापार व्यवसाय में आपको उम्मीद से बेहतर शुरुआत के कारण लाभ मिलेगा. आपके लिए व्यवसाय में नई योजनाओं पर काम शुरू करने का समय आ गया है. नौकरीपेशा वर्ग या नौकरीपेशा लोग रिटर्न को लेकर आश्वस्त हों तभी कहीं निवेश करें, अन्यथा पूंजी को सुरक्षित रखना ही आपके लिए बेहतर है.

नौकरीपेशा व्यक्ति कंपनी में कुछ अपडेट करने के लिए बॉस के पास प्रपोजल लेकर जा सकते हैं. अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें और अपनी दिनचर्या में योग, प्राणायाम और ध्यान को शामिल करें. वैवाहिक जीवन में पुरानी बातों को बार-बार न दोहराएं. नई पीढ़ी की बात करें तो यह समय व्यक्तित्व विकास के लिए बिल्कुल उपयुक्त है, आप चाहें तो कोई कोर्स भी ज्वाइन कर सकते हैं.

परिवार के साथ समय बिताएं और उनसे अपने विचार साझा करें. आपको अपनी कमाई और खर्चों का ध्यान रखना चाहिए. सीएस और आईटी छात्रों को महत्वपूर्ण कार्यों को जल्द से जल्द पूरा करने की योजना बनानी चाहिए।