उत्तराखंड में हरिद्वार सीट से त्रिवेन्द्र रावत के सामने होंगे विधायक उमेश कुमार!…..

हरिद्वार: लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। भारतीय जनता पार्टी ने कड़ी मशक्कत के बाद हरिद्वार सीट से पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत को चुनाव मैदान में उतारा है, जबकि कांग्रेस आज तक अपने प्रत्याशी के नाम की घोषणा नहीं कर पाई। उम्मीद है कि आज कांग्रेस प्रत्याशी के नाम की घोषणा कर दे। इस कारण से चुनावी रणनीति में कांग्रेस भाजपा से पिछड़ती नजर आ रही है।

सूत्रों की माने तो हरिद्वार सीट के लिए बतौर निर्दलीय चुनाव मैंदान में उतरे विधायक उमेश कुमार कांग्रेेस के उम्मीद्वार हो सकते हैं। ऐसा होता है तो हरिद्वार सीट पर मुकाबला रोचक होगा। हालांकि टिकट के लिए उमेश काफी समय से दिल्ली में डेरा डाले हुए थे, जबकि कांग्र्रेस के पूर्व मुख्यमत्रंी हरीश रावत भी हरिद्वार सीट से चुनाव लड़ने के लिए अड़े हुए हैं। यही कारण है कि उन्होंने दिल्ली में डेरा डाला हुआ है।

उधर निर्दलीय विधायक उमेश कुमार को टिकट देने का जहां कांग्रेस के कुछ नेता विरोध कर रहे हैं तो कुछ समर्थन करते हुए उमेश के मैदान में आने पर जीत निश्चित मान रहे हैं।

सूत्र बताते हैं कि वहीं हरीश रावत स्वंय चुनाव मैदान में उतरने को तैयार हैं। इस बात को उन्होंने हाईकमान के सामने भी स्पष्ट कर दिया है। बावजूद इसके सभी समीकरणों को देखते हुए खानपुर से निर्दलीय उम्मीद्वार उमेश कुमार को कांग्रेस आज अपना प्रत्याशी घोषित कर सकती है।

सूत्रों की माने तो उमेश के नाम पर मुहर लग चुकी है, केवल घोषणा होना बाकी है। यदि त्रिवेन्द्र के सामने कांग्रेस उमेश को उतारती है तो हरिद्वार सीट पर मुकाबला रोचक होगा।