आज 8 अप्रैल का दिन सोमवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल……..

मेष
कार्यस्थल पर आलस्य से बचते हुए काम को पूरा करने में लगे रहना होगा, अपने प्रयास जारी रखें, जल्द ही प्रमोशन मिलेगा. बिजनेस में लगातार बैठे रहने से आप थक सकते हैं. कार्यस्थल, ऑफिस या नौकरी में कर्मचारी पूर्ण आत्मविश्वास और एकाग्रता बनाए नहीं रख पाएंगे. सिर दर्द और मन में बेचैनी हो सकती है.

व्यापारियों को यथासंभव कर्ज न लेने का प्रयास करना चाहिए, उधार लिया हुआ पैसा भविष्य के लिए परेशानी खड़ी कर सकता है. ग्रहदोष बनने के कारण विद्यार्थियों, कलाकारों और खिलाड़ियों को उनकी मेहनत के अनुरूप फल नहीं मिल पाएगा.

परिवार में माता-पिता के साथ अच्छे संबंध बनाकर रखने होंगे. उनकी जरूरतों का ख्याल अपनी तरफ से रखना होगा. जो लोग नशे के आदी हैं उन्हें अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना चाहिए, क्योंकि लीवर संबंधी रोग होने की आशंका है।

 

 

 

 

वृषभ
सप्ताह की शुरुआत में नौकरीपेशा जातकों के लिए दिन की शुरुआत थोड़ी व्यस्तता भरी हो सकती है, इसलिए ऊर्जावान रहने का प्रयास करें. व्यापारियों को अपने बिजनेस प्लान पर ध्यान देने की जरूरत है, तभी बिजनेस फलेगा-फूलेगा. प्रगति संभव है.

परिवार में आपको कुछ नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं, जिन्हें आप बखूबी निभाएंगे. कुछ लोगों के विवाह में पुरानी समस्याएं दोबारा उभर सकती हैं, मन में उदासी महसूस होगी. एक खिलाड़ी को किसी गतिविधि में कई लोगों से मिलने की संभावना होती है. जिसमें नए-पुराने सभी तरह के दोस्त शामिल होंगे.

अगर आपको किसी के खराब स्वास्थ्य की जानकारी मिले तो उसका हालचाल अवश्य पूछें. हो सके तो उनसे मिलने जाएं. अचानक स्वास्थ्य बिगड़ने की आशंका है, अगर आपकी तबीयत कमजोर हो जाए तो तुरंत डॉक्टर से सलाह लें।

 

 

 

 

मिथुन
नौकरीपेशा जातकों को बेहतर ऑफर मिलने के बाद भी छोटी-मोटी शर्तों के कारण नौकरी नहीं छोड़नी चाहिए, जिसके लिए बाद में आपको पछताना पड़ेगा. प्रोफेशनल तौर पर दिन आपके लिए बहुत अच्छा साबित होगा. कार्यस्थल पर आपके सकारात्मक रवैये के कारण संभव है आप हर परिस्थिति को अनुकूल बनाने में सफल रहेंगे. जिनमें अकेले आगे बढ़ने का हुनर और हौसला होता है,

अंततः उनके पीछे बहुत बड़ा काफिला होता है. बिजनेस में महत्वपूर्ण फैसले लेने के लिए अच्छा दिन है. लेकिन व्यापारी वर्ग को मानसिक रूप से सक्रिय रहते हुए निर्णय लेने होंगे, जल्दबाजी में कोई भी निर्णय लेने से बचें. विद्यार्थियों, कलाकारों और खिलाड़ियों के लिए स्थिति जल्द ही अनुकूल बनेगी.

घर में अपने प्रियजनों के साथ नए इलेक्ट्रिक गैजेट्स की खरीदारी की योजना पर नजर रखें. इच्छा. सभी की सहमति के बाद ही सामान लेना उचित रहेगा. महिलाओं को हार्मोन संबंधी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. कोशिश करें कि बिना डॉक्टर की सलाह के कोई भी नई दवा शुरू न करें।

 

 

 

 

कर्क
ऐंद्र योग बनने से नौकरी को लेकर बनाई गई योजनाएं प्रगति पर रहेंगी, जिससे समय पर काम पूरा करके घर जा सकेंगे. कार्यस्थल पर आपमें सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह रहेगा. व्यवसाय में आपके लिए. अच्छे परिणाम पाने के लिए कुछ अतिरिक्त प्रयास करने का दिन है.

बिजनेसमैन को कम अनुभवी या अनजान व्यक्ति की सलाह पर कोई बड़ा निवेश नहीं करना चाहिए क्योंकि आर्थिक नुकसान होने की संभावना है. नई पीढ़ी की याददाश्त तेज़ रहेगी, परिणामस्वरूप उनका प्रदर्शन बहुत अच्छा होगा और उन्हें लाभ होगा.

नजदीकी रिश्तों की डोर को मजबूत बनाए रखना है. पारदर्शिता बनाए रखें. निष्पक्षता एवं सद्भावनापूर्ण व्यवहार समय की मांग है. हाई-लो ब्लड प्रेशर के मरीजों को अपना विशेष ख्याल रखना चाहिए और समय-समय पर अपना ब्लड प्रेशर भी जांचते रहना चाहिए।

 

 

 

 

 

सिंह
ऑफिस से महत्वपूर्ण लेन-देन करना पड़ सकता है, लेन-देन लिखित में करें क्योंकि बाद में आपको बॉस को भी जवाब देना पड़ेगा. नौकरी वर्ग के लिए यह दिन अशुभ हो सकता है. कार्यस्थल पर आप दिन भर तनाव में रहेंगे. ग्रहण योग के कारण कारोबारी लोग नई योजनाएं बनाने की कोशिश करेंगे लेकिन कोई परिणाम नहीं मिलेगा.

बिजनेस में पार्टनर के साथ संबंध मधुर बनाए रखें क्योंकि विवाद की आशंका है, हिसाब-किताब में भी पारदर्शिता बनाए रखें. नई पीढ़ी की धार्मिक कार्यों में भी भागीदारी रहेगी, जिससे उनका मन शांत होगा. किसी मांगलिक कार्यक्रम के चलते घर में मेहमानों के आगमन की संभावना है.

प्रियजनों से मुलाकात की खुशी के साथ पारिवारिक सुख-शांति में वृद्धि होगी. विद्यार्थी, कलाकार और खिलाड़ी आलसी हो सकते हैं. स्वास्थ्य को लेकर चिंताएं बढ़ सकती हैं, इसलिए स्वास्थ्य के प्रति बिल्कुल भी लापरवाही न बरतें।

 

 

 

 

 

कन्या
ऑफिस में काम का बोझ बढ़ सकता है, जिससे मन कुछ व्यथित रहेगा. नौकरी में वरिष्ठों और व्यापार में साझेदारों से सकारात्मक समाचार मिलेगा. आप किसी महत्वपूर्ण सरकारी बैठक में शामिल हो सकते हैं. कार्यस्थल पर सहयोग के साथ शुभ समाचार भी प्राप्त होंगे.

शेयर बाजार के कारोबार से जुड़े लोगों को बड़ा मुनाफा होने की संभावना है. स्पोर्ट्स पर्सन किसी भी प्रकार की गतिविधि करते समय सतर्क रहें, यदि आपके खिलाफ कोई कानूनी कार्रवाई चल रही है तो सतर्क रहें. आपका जीवनसाथी आराम प्रदान करेगा.

सेहत के मामले में सावधान रहने की जरूरत है. अन्य मुद्दों को सुलझाने में अपना समय बर्बाद न करें. अपनी ताकत अपने शब्दों में रखो, आवाज में नहीं, क्योंकि फसल बारिश से आती है, बाढ़ से नहीं।

 

 

 

 

 

तुला
नौकरीपेशा लोगों की मेहनत और परिश्रम से बॉस को प्रभावित करके आप अपनी सैलरी बढ़ा सकते हैं. कार्यस्थल पर आप अपने काम को लेकर काफी उत्साहित महसूस करेंगे. नौकरी में आप अपने रुके हुए कार्यों को पूरा करने में लगे रहेंगे. आप पूरी एकाग्रता और कुशलता से अपने व्यवसाय में अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे.

ऐंद्र योग बनने से सरकारी दफ्तर के चक्कर लगा रहे बिजनेसमैन को सफलता मिलने की संभावना है, जिससे उनकी भागदौड़ कम हो जाएगी. आ जाएगा. प्रतिस्पर्धी और सामान्य छात्र अर्जुन की तरह आप भी अपने लक्ष्य पर केंद्रित रहेंगे. इस प्रयास को जारी रखें, यही प्रयास आपको सफलता तक पहुंचाएगा.

परिवार का आर्थिक खर्च आपको उठाना पड़ सकता है, आपको मानसिक रूप से तैयार रहना चाहिए और बजट की व्यवस्था करनी चाहिए. त्वचा का विशेष ख्याल रखना होगा. एलर्जी की आशंका है. कॉस्मेटिक वस्तुओं का प्रयोग सावधानी से करें।

 

 

 

 

वृश्चिक
ऑफिस के ऑफिशियल कार्यों के लिए दिन थोड़ा कठिन रहेगा. सरकारी काम बिना किसी रुकावट के पूरे होंगे. नौकरी में उन्नति का शुभ अवसर मिलेगा. कार्यस्थल पर गंभीर मुद्दों पर चर्चा करने में आप अपना समय बर्बाद कर सकते हैं. सुरक्षित हों. बिजनेस में महत्वपूर्ण कार्यों पर धन खर्च होगा.

बिजनेस पार्टनर के साथ नई पहल करने का प्रयास करें, बिजनेस की प्रगति के लिए यह बहुत जरूरी है. जो युवा सोशल मीडिया पर सक्रिय हैं उन्हें कभी भी किसी अफवाह या भ्रामक बात को फॉरवर्ड नहीं करना चाहिए. जीवनसाथी की आजीविका के क्षेत्र में प्रगति होने की संभावना है.

साथ ही उन्हें ट्रांसफर भी मिल सकता है, ऐसे में उन्हें मानसिक रूप से सपोर्ट करें. विद्यार्थियों, कलाकारों और खिलाड़ियों को अपना काम पूरे मन से करना चाहिए. भगवान श्री कृष्ण ने गीता में कहा है कि कर्म करते रहो और फल की चिंता मत करो. इसलिए अनावश्यक सोच-विचार से बचें. ज़्यादा चिंता आपकी सेहत ख़राब कर सकती है।

 

 

 

 

धनु
कार्यस्थल पर दिन की शुरुआत से ही योजना बना लें क्योंकि काम का दबाव काफी रहेगा. नौकरीपेशा जातकों को कुछ सहकर्मी बेवजह काम को लेकर परेशान कर सकते हैं. व्यापारिक दृष्टिकोण से निवेश न करें. बिजनेसमैन को बिजनेस शुरू करते समय धन की कमी का सामना करना पड़ेगा, इसलिए धैर्य रखें, कुछ समय बाद काम चलने लगेगा और फिर आय होगी.

विद्यार्थियों, कलाकारों और खिलाड़ियों का काम सामान्य गति से भी आगे नहीं बढ़ पाएगा. गहरा दोष बनने से आपका वैवाहिक और पारिवारिक जीवन सामान्य नहीं रहेगा. घरेलू परेशानियां बढ़ेंगी और परिवार में कलह होगी. कड़वे शब्द आपके जीवनसाथी के जीवन को ठेस पहुंचा सकते हैं. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा लेकिन पौष्टिक आहार का सेवन करते रहें ताकि शरीर स्वस्थ रहे और सेहतमंद भी रहे।

 

 

 

 

मकर
ऐंद्र योग बनने से धन प्राप्ति के नए रास्ते खुलने के योग बन रहे हैं. मौके का पूरा फायदा उठाएं और कड़ी मेहनत करने से न हिचकिचाएं. आज के दिन कार्यस्थल पर आपकी कुछ परेशानियां खत्म हो सकती हैं. नौकरी में आत्मविश्वास बढ़ेगा. बिजनेस में आपको कोई अच्छी खबर मिल सकती है. आर्थिक लाभ के भी योग हैं.

बिजनेस में कोई बड़ी डील फाइनल होने से मुनाफा होने की संभावना है. विद्यार्थियों, कलाकारों और खिलाड़ियों के लिए परिस्थितियाँ सामान्य रहेंगी. काम ज़रूरी है लेकिन परिवार के सदस्यों के साथ समय बिताएँ और उनकी भावनाओं का सम्मान करें. किसी शुभ कार्यक्रम के लिए लंबी यात्रा करने या लगातार बैठे रहने के कारण पैरों में दर्द और सूजन हो सकती है।

 

 

 

 

कुंभ
आपको अपने बॉस और वरिष्ठों के नियमों और शर्तों पर काम करना पड़ सकता है, अगर आप आगे बढ़ना चाहते हैं तो अपने स्वाभिमान को बीच में न आने दें. कार्यस्थल पर आपके काम की सराहना होगी. आपके द्वारा किए गए अच्छे काम के लिए मिला यह प्रोत्साहन आपके काम की गुणवत्ता को बढ़ाएगा और आपको प्रगति दिलाएगा.

बिजनेस में आपको कोई अच्छी खबर मिल सकती है. आर्थिक लाभ के भी योग हैं. बिजनेसमैन को पार्टनरशिप में काम करने का ऑफर मिल सकता है, अगर ऑफर अच्छा है तो उसे स्वीकार करने में कोई हर्ज नहीं है.

विद्यार्थियों, कलाकारों और खिलाड़ियों के लिए परिस्थितियाँ सामान्य रहेंगी. लोगों को घर पर समय मिलेगा. विशेषकर अपने पिता के साथ अपने संबंध मधुर रखने का प्रयास करें. आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा लेकिन लापरवाही करना किसी भी कीमत पर ठीक नहीं होगा।

 

 

 

 

 

मीन
कार्यस्थल पर सहकर्मियों और वरिष्ठों के साथ अहंकार की लड़ाई से बचें, उनके साथ अहंकार की लड़ाई भविष्य में महंगी साबित हो सकती है. कार्यस्थल पर आपको कुछ सकारात्मक सुनने को मिलेगा. नौकरीपेशा लोगों को फायदा हो सकता है. व्यापार में साझेदारों के बीच समझ बढ़ेगी. बिजनेस पार्टनर की आपसी समझ और जुड़ाव आपके बिजनेस को ऊंचाइयों तक ले जा सकता है.

ऐंद्र योग के बनने से व्यापारी को अपनी आय बनाए रखने का निश्चित साधन मिलने की उम्मीद रहती है. प्रतियोगी छात्र मानसिक रूप से मजबूत बनेंगे, जिससे उन्हें अच्छे परिणाम भी मिलेंगे. परिवार में आपको अपनी हिस्सेदारी से अधिक काम करना पड़ सकता है.

दोस्तों से मदद मिल सकती है. दान-पुण्य पर धन खर्च होने की संभावना है. साथियों का सहयोग एवं समर्थन आपको मिलता रहेगा. अपने खान-पान में लापरवाही न बरतें, नहीं तो आपका वजन बढ़ जाएगा और यह आपके लिए परेशानी का सबब बन सकता है।