आज 21 मार्च दिन गुरुवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल……

मेष
पारिवारिक सुख में कमी आएगी. उचित जनशक्ति की कमी के कारण आपको व्यवसाय में समस्याओं का सामना करना पड़ेगा. छुट्टियों के कारण आप सरकारी कार्यालय में अनुबंध संबंधी बिल पारित नहीं करा पाएंगे. नौकरी में आपकी परेशानियां बढ़ सकती हैं क्योंकि आप अपना काम छोड़कर किसी और काम में लग जाएंगे.

दांपत्य जीवन में आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. परिवार में सभी का सम्मान करें. विद्यार्थी हर असाइनमेंट पर समय नहीं दे पाएंगे. स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों को देखते हुए अगर आपकी कोई यात्रा संबंधी योजना है तो उसे रद्द कर दें।

 

 

 

 

 

वृषभ
व्यापार में घाटे की भरपाई लॉन पार करके की जा सकती है. यदि बिजनेसमैन की अपने क्लाइंट से अनबन चल रही थी तो वह अब खत्म होती नजर आ रही है. कार्यस्थल पर आपके आसपास के लोगों या टीम के सदस्यों से आपको काफी मदद मिल सकती है. आपको अपनी नौकरी में थोड़ा व्यावहारिक होने की आवश्यकता होगी.

नई पीढ़ी अपनी चतुराई से कठिन कार्यों को भी आसानी से और कम समय में पूरा करने में सफल होगी. कार्यस्थल पर तनाव मुक्त मन से काम करें. आपको सफलता मिलेगी. बुधादित्य, सुकर्मा योग बनने से पहले किए गए निवेश से आपको बेहतर लाभ मिलेगा. आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ जैसा व्यवहार करेंगे, आपको वैसा ही फल मिलेगा.

कोई भी मसला तभी सुलझेगा जब आप रिश्तों में दूसरों का नजरिया देखने की कोशिश करेंगे. स्वास्थ्य की दृष्टि से समय आपके लिए अनुकूल रहेगा. दांपत्य जीवन में भरपूर रोमांस रहेगा. छात्रों, कलाकारों और खिलाड़ियों को अपनी अंतरात्मा की आवाज सुननी चाहिए।

 

 

 

 

मिथुन
बिजनेस में किसी योजना के आगे बढ़ने से कुछ दबाव कम हो सकता है. आपकी रणनीति कई लोगों के काम आएगी, इसलिए अपने विचार व्यक्त करने में संकोच न करें. किसी परिचित के माध्यम से व्यापार में कई नए रास्ते खुलेंगे, जिससे आपकी आय में भी वृद्धि होगी. कार्यस्थल पर कोई नया काम शुरू करने के लिए आज का दिन शुभ है.

कुछ मामलों में आपको अधिकारियों से तारीफ मिल सकती है. नौकरीपेशा जातक को दूसरों के प्रति समर्पण की भावना रखनी होगी, वहीं बदले में मित्र और टीम आपका पूरा सहयोग करेगी. स्वास्थ्य में सुधार होगा. रिश्तेदारों से मतभेद दूर होंगे. खुशी हो या गम, ये वक्त है अपने दोस्तों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलने का, जरूरत के वक्त साथ देना ही सच्चे रिश्ते की पहचान है.

दांपत्य जीवन में जिद्दी स्वभाव से दूर रहें. प्रेम जीवन में नकारात्मक सोच से बचें. आपकी पोस्ट आपको सामाजिक स्तर पर बहुत मशहूर कर देगी. विद्यार्थियों, कलाकारों और खिलाड़ियों के लिए अच्छा दिन रहेगा।

 

 

 

 

कर्क
बिजनेस में आपको कुछ ऑर्डर मिल सकते हैं जिन्हें भुनाने में आप सफल रहेंगे. दिन आपके लिए अपनी कुछ महत्वपूर्ण योजनाओं को पूरा करने के लिए प्रयास शुरू करने का है. कारोबारी को बिक्री बढ़ाने के लिए ग्राहकों को कुछ आकर्षक ऑफर देने होंगे. बुधादित्य, सुकर्मा योग बनने से आत्मविश्वास का स्तर ऊंचा रहेगा और कार्यस्थल पर आपका नाम होगा.

नौकरी में समय सीमा पूरी करने में दिक्कत आ सकती है. कार्यस्थल पर आपको सहकर्मियों से पूरा सहयोग मिलेगा. परिवार में किसी दुविधा के कारण निर्णय न लें, स्थिति अनुकूल होने का इंतजार करें. अगर आपके मन में अपने लव पार्टनर के लिए कुछ भावनाएं हैं तो उन्हें जाहिर जरूर करें.

विद्यार्थी, कलाकार और खिलाड़ी व्यर्थ की चिंताओं में अपनी ऊर्जा बर्बाद न करें. स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें. हल्का बुखार आपके लिए परेशानी का कारण बन सकता है. सामाजिक स्तर पर आपके रिश्ते बेहतर होंगे. आप किसी मांगलिक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए यात्रा कर सकते हैं।

 

 

 

सिंह
व्यापार में रुझान को देखते हुए कुछ बदलाव करने से आपका खर्च बढ़ सकता है. बिजनेस करने वाले लोग नई योजनाएं बनाने की कोशिश करेंगे लेकिन कोई नतीजा नहीं मिलेगा. नौकरी वर्ग के लिए यह दिन अशुभ हो सकता है. कार्यस्थल पर आप दिन भर तनाव में रहेंगे. पारिवारिक तनाव रहेगा. नौकरीपेशा व्यक्ति को लगातार सक्रिय और ऊर्जावान बने रहना होगा.

बॉस काम में रुकावट डाल सकते हैं जिसके कारण आपको आराम करने का मौका नहीं मिलेगा. शादीशुदा लोगों को जीवनसाथी का साथ याद आएगा. लव पार्टनर के साथ रिश्ते खराब हो सकते हैं. यदि बच्चा छोटा है तो सेहत में होने वाले छोटे-छोटे बदलावों को लेकर भी आपको सतर्क रहना होगा, क्योंकि लापरवाही के कारण बीमार पड़ने की आशंका है.

निजी यात्रा करते समय आपको सतर्क रहना होगा. आपकी कोई कीमती वस्तु चोरी हो सकती है. प्रतियोगी छात्रों को परीक्षा में कड़ी मेहनत करनी होगी. जो दौड़ेंगे उन्हें लाभ होगा, जो सोयेंगे उन्हें हानि होगी।

 

 

 

कन्या
व्यापार में हो रहे घाटे की भरपाई के लिए आप अपने व्यापार से अन्य तरीकों से पैसा कमाने की ओर झुकेंगे और सही तरीके से पैसा कमाने में सफल भी होंगे. बिजनेस में साझेदारी में किए गए काम से आपको लाभ मिलेगा. बुधादित्य, सुकर्मा योग बनने से आपको कार्यस्थल पर प्रमोशन की खुशखबरी मिल सकती है. नौकरी में कोई महत्वपूर्ण काम बनेगा और शुभ समाचार मिलेगा.

कार्यस्थल पर दैनिक कार्यों में प्रगति होगी. कमर दर्द की समस्या से आप परेशान रहेंगे. भारी काम से बचें. आप अपने जीवनसाथी के साथ पुरानी बातों को याद करके बेहतर समय बिताएंगे. परिवार के सदस्यों के साथ चर्चा करें, सकारात्मक माहौल भी बनाएं और सभी को सकारात्मक रखें,

परिवार में कलह दूर होगी और रिश्तों में मधुरता बढ़ेगी. सामाजिक कार्यक्रमों के माध्यम से आप राजनीति की ओर बढ़ सकते हैं. स्पोर्ट्स पर्सन फिटनेस फर्स्ट के मूलमंत्र को ध्यान में रखकर आगे बढ़ेंगे।

 

 

 

 

तुला
बिजनेस में सही प्लानिंग से आप हर काम आसानी से कर पाएंगे. पार्टनरशिप में व्यापार करने वाले व्यक्ति को पार्टनर से विचार-विमर्श करने के बाद ही कोई निर्णय लेना चाहिए. पदोन्नति या स्थानांतरण में कुछ विलंब होगा. इसमें समय लग सकता है. तब तक आपको अपने कौशल को सुधारने पर ध्यान देना चाहिए. परिवार में हर तरह की सुख-शांति आने के संकेत हैं.

आप अपने माता-पिता की भावनाओं को समझने के साथ-साथ उनके शारीरिक स्वास्थ्य का भी ध्यान रख पाएंगे. दांपत्य जीवन में आप जीवनसाथी के साथ सुकून भरे पल बिताएंगे. गायन में रुचि रखने वालों को अपनी प्रतिभा दिखाने का पूरा मौका मिलेगा. परिवार में साझा की गई समस्याएं आसानी से हल हो जाएंगी.

नई पीढ़ी खुद को शारीरिक रूप से फिट बनाए रखे. घर पर ही योग आदि करते रहें. आप दोस्तों के साथ किसी दोस्त की शादी में जाने का प्लान बना सकते हैं. विद्यार्थी, कलाकार और खिलाड़ी कड़ी मेहनत कर सकेंगे. स्वास्थ्य की दृष्टि से दिन सामान्य रहेगा. फिर भी अपनी सेहत को लेकर लापरवाही न बरतें।

 

 

 

वृश्चिक
बुधादित्य, सुकर्मा योग बनने से व्यापार में पुराने एवं नये स्टॉक की ऑनलाइन एवं ऑफलाइन बिक्री होने से व्यापार में वृद्धि होगी. कार्यस्थल पर आपकी सक्रियता पर उच्च अधिकारियों की नज़र पड़ सकती है. है. नौकरीपेशा व्यक्ति को ग्रहों के खेल का पूरा सहयोग मिलेगा. ऐसे में कार्यस्थल पर आपको सहकर्मियों से अपेक्षित सहयोग मिलेगा.

बड़े काम के लिए छोटे काम को नजरअंदाज करना आपके लिए नुकसानदायक रहेगा. संपत्ति और मांगलिक प्रसंग संबंधी यात्रा हो सकती है. जीवनसाथी और बच्चों के साथ आप बेहतर समय बिताएंगे. अपनों की राय के आधार पर ही कार्य करना चाहिए. उनकी राय आपको मार्गदर्शन करने में मदद करेगी.

नई पीढ़ी का मन व्यथित हो सकता है, मन को शांत करने के लिए मेडिटेशन करना फायदेमंद रहेगा. स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें और अपने डाइट चार्ट में स्वस्थ और पौष्टिक आहार को शामिल करें. विद्यार्थियों को अपने प्रयासों से सफलता मिलेगी।

 

 

 

 

धनु
इवेंट मैनेजमेंट और फ़ूड बिज़नेस में ऑर्डर आपके हाथ से निकल जाने से आप थोड़े तनाव में रहेंगे. नौकरी में वरिष्ठों और व्यापार में साझेदारों से सकारात्मक समाचार मिलेगा. आप किसी महत्वपूर्ण सरकारी बैठक में शामिल हो सकते हैं. कार्यस्थल पर सहयोग के साथ शुभ समाचार भी प्राप्त होंगे. कार्यस्थल पर किसी सहकर्मी से बहस हो सकती है.

अब आपको अतीत में की गई गलती पर पछतावा होगा. अब पछतावे काहे का जब चिड़िया चुग गयी खेत. दाम्पत्य जीवन में पारिवारिक समस्याओं के कारण किसी शुभ कार्यक्रम के लिए यात्रा की योजना रद्द करनी पड़ सकती है.

जीवनसाथी के साथ अहं के टकराव से बचना होगा. इस समय कोई भी ऐसा कार्य न करें जिससे विवाद उत्पन्न हो. संतान का कोई निर्णय आपकी चिंता बढ़ा सकता है. वर्तमान स्थिति को देखते हुए बाजार के खाने से बचें, घर पर भी कुछ हल्का खाएं, अन्यथा पाचन तंत्र खराब हो सकता है. विद्यार्थी, कलाकार और खिलाड़ी आलसी हो सकते हैं।

 

 

 

 

मकर
बुधादित्य, सुकर्मा योग बनने से व्यवसाय में आपकी वस्तुओं का बाजार मूल्य बढ़ने से आपके राजस्व में वृद्धि होगी. बिजनेसमैन को बिजनेस में कुछ बदलाव लाने पर विचार करना चाहिए. व्यापार में कुछ बदलावों से अच्छे परिणाम मिलेंगे. आपके काम से प्रभावित होकर आपके बॉस आपकी सैलरी बढ़ाने की बात आगे बढ़ा सकते हैं.

माता-पिता के स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें. कम बोलना और ख़र्चों में कटौती करना आपके लिए बेहतर रहेगा. जीभ और मुंह बंद रखना ही अच्छा है. छात्र अपनी रुचि के अनुसार दिन की शुरुआत करेंगे. दांपत्य जीवन के लिए समय अनुकूल रहेगा.

नई पीढ़ी को कुछ योजना बनानी होगी ताकि वे ज्ञान अर्जित कर सकें. आप सफलता हासिल करने में सफल रहेंगे. वाहन चलाते समय यातायात नियमों का पालन करना आपके और आपके परिवार के लिए बेहतर होगा।

 

 

 

 

कुंभ
बुधादित्य, सुकर्मा योग बनने से आपको अपने बिजनेस और अपने प्रोडक्ट को सोशल मीडिया पर मुफ्त में प्रमोट करने का ऑफर मिल सकता है. आम के आम गुठलियों के दाम. भावार्थ:- दोगुना लाभ प्राप्त होना.” नौकरीपेशा व्यक्ति: ग्रहों की चाल को देखते हुए सरकारी कामकाज में बदलाव के योग बन रहे हैं. शुभ परिणाम मिलने की संभावना है.

किसी बड़े प्रोजेक्ट को लेकर सरकारी कार्यालय से कॉल आ सकती है. नौकरी में बदलाव की योजना बनाने में आप सफल हो सकते हैं. रात के खाने और खरीदारी की योजना बनाने से दांपत्य जीवन में रिश्ते बेहतर होंगे. तनाव दूर करने के लिए ध्यान और योग को अपनी जीवनशैली में शामिल करें.

प्रतियोगी छात्रों की पढ़ाई के लिए किए गए प्रयास में सफलता मिलेगी. आपको लेना पड़ सकता है. निजी रिश्ते को लेकर कोई फैसला. कोई भी फैसला लेने से पहले अच्छे से सोच लें उसके बाद ही फैसला लें. नई पीढ़ी के मन में आ रहे विचारों को महत्व दें, उसे सही दिशा में इस्तेमाल करें और आगे बढ़ें. स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों को दूर रखते हुए ध्यान रखें, यात्रा करने से बचें।

 

 

 

 

मीन
बिजनेस में दूसरों पर नजर रखना आपके लिए नुकसानदेह साबित हो सकता है. कौआ चला गया और हंस की तरह अपनी चाल भी भूल गया. अर्थ:- दूसरों की नकल करने के चक्कर में अपनी विशेषता खो देना. जिन व्यापारियों का व्यापार बंद हो गया था अब उनमें तेजी आने लगेगी और उनका व्यापार एक बार फिर से आगे बढ़ेगा.

कार्यस्थल पर बुधादित्य, सुकर्मा योग बनने से आपके विरुद्ध चल रहे षडयंत्र का पर्दाफाश होगा. साथ ही आपको अपनी मेहनत का फल भी मिलने वाला है. सरकारी नौकरी के लिए प्रयासरत प्रतियोगियों को पढ़ाई के साथ-साथ मॉक टेस्ट और ऑनलाइन टेस्ट के अभ्यास पर भी ध्यान देना चाहिए. आध्यात्मिक कार्यक्रमों की ओर आपका रुझान बढ़ सकता है.

जीवन साथी के साथ. आप कोई मूवी देखने का प्लान बना सकते हैं. अभ्यास के दौरान खिलाड़ियों को अपने गुस्से को सही जगह पर लगाना चाहिए और सफलता की ओर बढ़ना चाहिए. स्वास्थ्य की दृष्टि से खान-पान पर ध्यान दें और डाइट चार्ट बनाकर उसका पालन करें।