आज 6 दिसंबर दिन बुधवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल…..

मेष

मेष राशि के जातकों के लिए आज दिन आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है. आपको प्रॉपर्टी से संबंधित किसी काम से अच्छा लाभ मिल सकता है. यदि आप अपने कामों को लेकर परेशान चल रहे थे, तो वह भी पूरे हो सकते हैं, लेकिन बिजनेस में आप अत्यधिक लाभ के चक्कर में चुटपुट लाभ के अवसरों पर ध्यान नहीं देंगे, जिससे आपका कोई नुकसान भी हो सकता है. आपको अपने किसी मित्र से किए हुए वादे को समय रहते पूरा करना होगा और किसी नए वाहन को आप घर लेकर आ सकते हैं।

 

 

 

वृषभ
वृषभ राशि के जातकों के लिए आज दिन किसी आवश्यक कार्य को समय रहते पूरा करने के लिए रहेगा. यदि आपको कोई जिम्मेदारी दी जाए, तो उसमें ढील बिल्कुल ना दें और आपको प्रॉपर्टी से संबंधित कोई अच्छा लाभ मिल सकता है. प्रेम जीवन जी रहे लोगों को साथी की बातों को समझना होगा, नहीं तो दोनों में तनाव बढ सकता है, जिसके बाद आपके रिश्ते में दूरियां आ सकती हैं. आपको अपने पिताजी से यदि कोई सलाह मशवरा करना हो, तो उसमें आपको उनकी बात अवश्य सुननी होगी।

 

 

 

मिथुन
मिथुन राशि के जातकों के लिए आज दिन खर्च भरा रहने वाला है. आप अपने खर्चों को लेकर परेशान रहेंगे, लेकिन आप अपनी आय और व्यय के लिए बजट बनाएं, तो आपके लिए बेहतर रहेगा. आपका कोई काम लंबे समय से रुका हुआ था, तो आप उसे पूरा करने के लिए पूरी मेहनत करेंगे, तभी वह पूरा होता दिख रहा है. कार्य क्षेत्र में आपसे कोई गलती हो सकती है, इसलिए आप जल्दबाजी में कोई काम बिल्कुल ना करें, नहीं तो बाद में आपको अधिकारियों से डांट खानी पड़ सकती है. आप जीवनसाथी के लिए कोई उपहार लेकर आ सकते हैं।

 

 

 

कर्क

कर्क राशि के जातकों के लिए आज दिन मिला-जुला रहने वाला है. आपको घूमने फिरने के दौरान कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हो सकती है और सरकारी नौकरी में कार्यरत लोगों को प्रमोशन मिलने से वह प्रसन्न रहेंगे. आपको किसी काम को लेकर समस्या आएगी, जिसे पूरा करने के लिए आपको अपने किसी परिजनो से मदद लेनी पड़ सकती है. यदि आप अपने भाई या बहन से कुछ संबंधित मदद मांगेंगे, तो वह भी आपको आसानी से मिल जाएगी. माता-पिता की सेहत के प्रति आप सचेत रहें. यदि कोई समस्या हो, तो उसमें डॉक्टरी परामर्श अवश्य लें।

 

 

 

सिंह
सिंह राशि के जातकों के लिए आज दिन मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है. आपकी बिजनेस संबंधी योजनाएं पूरी हो सकती है, जो आपको अच्छा लाभ देगी. आपको कोई काम को लेकर छोटी दूरी की यात्रा पर जाना पड़ सकता है. आपको किसी प्रिय वस्तु के प्रति सावधानी बरतनी होगी, नहीं तो उसके खोने व चोरी होने का भय सता रहा है. आप अपने किसी काम को पूरा करने के लिए कार्य क्षेत्र में अपने साथियों से मदद ले सकते हैं, तभी वह पूरी हो सकती हैं. आपको घूमने के दौरान कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी।

 

 

 

कन्या
कन्या राशि के जातकों के लिए आज दिन उत्तम संपत्ति के संकेत दे रहा है. आपका किसी नए घर, मकान, दुकान आदि को खरीदने का सपना पूरा होगा, जिससे आपकी संपत्ति में भी ईजाफा होगा. साझेदारी में कोई काम करना आपके लिए नुकसानदायक रहेगा. शेयर मार्केट में निवेश करने वाले लोगों को अच्छा लाभ मिल सकता है, लेकिन वह अत्यधिक धन ना लगाये. आपको संतान के करियर में आ रही समस्याओं को लेकर उनके गुरुजनों से बातचीत करनी होगी।

 

 

 

तुला
तुला राशि के जातकों के लिए आज दिन सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा. आपको अपने मन में अच्छे विचारों को रखना होगा. आपको किसी विरोधी की बातों में नहीं आना है, नहीं तो वह आपका कोई नुकसान करा सकता है और आपका कोई पुराना काम लंबे समय से अटका हुआ था, तो वह आपको अभी और परेशान करेगा. संतान आपसे किसी वस्तु की फरमाइश कर सकती है, जिसे आप पूरी अवश्य करेंगे. आप दिल से लोगों का भला करेंगे, लेकिन लोग इसे आपका स्वार्थ समझ सकते हैं.

वृश्चिक
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज दिन कुछ परेशानियां लेकर आने वाला है. आपको नौकरी में आ रही समस्याओं के कारण आपका काम करने में मन नहीं नहीं लगेगा, जिसके कारण आप किसी दूसरी नौकरी की तलाश कर सकते हैं. आपका कोई विरोधी आपको परेशान कर सकता है. लेनदेन से संबंधित मामलों में आप स्पष्टता बनाए रखें, नहीं तो बाद में आपको कोई समस्या आ सकती है. ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से बातचीत करते समय वाणी की मधुरता को बनाए रखें, नहीं तो कोई लड़ाई झगड़ा उत्पन्न हो सकता है.

धनु
धनु राशि के जातकों के लिए आज दिन उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है. आपकी कोई मनचाही इच्छा पूरी हो सकती है, जिसके बाद आप परिवार में किसी पूजा पाठ व भजन कीर्तन आदि का भी आयोजन कर सकते हैं. आपको ससुराल पक्ष धन लाभ मिलता दिख रहा है और आज का दिन आपकी पद व प्रतिष्ठा में वृद्धि लेकर आने वाला है, जिससे आपको एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाना पड़ सकता है. सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे लोगों को अत्यधिक मेहनत करनी होगी, तभी वह किसी मुकाम को हासिल कर सकेंगे।

 

 

 

मकर
मकर राशि के जातकों के लिए आज दिन सामान्य रहने वाला है. आपको अपने घर में चल रही बातों को किसी बाहरी व्यक्ति के सामने उजागर नहीं करना नहीं करना है, नही तो वह इसका फायदा उठा सकता है और आपको परिवार में किसी सदस्य की ओर से कोई सरप्राइज गिफ्ट मिल सकता है. यदि आपकी कोई डील लंबे समय से फाइनल होते-होते लटक रही थी, तो वह पूरी हो सकती है. आपको अपने पिताजी की ओर से कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है।

 

 

 

कुंभ
कुंभ राशि के जातकों के लिए आज दिन तनावग्रस्त रहने वाला है. आप किसी मनोरंजन के कार्यक्रम में सम्मिलित होना होगे, जिससे कि आपका तनाव थोड़ा काम हो सके और आपको कोई डिसीजन जल्दबाजी में नहीं लेना है, नहीं तो इससे बात में आपको पछतावा होगा. यदि आपने किसी संपत्ति संबंधित डील को फाइनल किया है, तो उसे आप कुछ समय के लिए स्थगित कर दें, नहीं तो वह आपके लिए कोई नुकसान लेकर आ सकती है. आपको जीवनसाथी से किए हुए वादे को पूरा करना होगा।

 

 

 

मीन

मीन राशि के जातकों के लिए आज दिन कुछ समस्याएं लेकर आने वाला है. आपको बिजनेस में आ रही समस्याओं के कारण परेशानी होगी, जिसके कारण वह अपने कामों में भी ढील दे सकते हैं और अपने कुछ कामों को कल पर डाल सकते हैं, लेकिन बैंकिंग क्षेत्रो में कार्यरत लोग बचत की योजनाओं पर पूरा ध्यान देंगे, जिससे वह अपने भविष्य को भी सिक्योर करने के लिए कुछ योजना बना सकते हैं. संतान की किसी गलती से आज पर्दा उठ सकता है, जिसके बाद आप उनसे नाराज हो सकते हैं।