उत्तराखंड में धामी कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक, 4 मार्च को होगी बैठक…..

देहरादून: धामी कैबिनेट की बैठक चार मार्च को होगी। कैबिनेट की बैठक राज्य सचिवालय के विश्वकर्मा भवन में स्थित वीर चन्द्रसिंह गढ़वाली ’सभागार’ (पंचम तल) देहरादून में होगी।

चार फरवरी को होगी धामी कैबिनेट की बैठक
धामी कैबिनेट की बैठक चार मार्च यानी सोमवार को होनी है। बैठक सीएम धामी की अध्यक्षता में 10:30 बजे राज्य सचिवालय के विश्वकर्मा भवन में स्थित वीर चन्द्रसिंह गढ़वाली ’सभागार’ देहरादून में होगी। धामी कैबिनेट की बैठक में कई अहम मुद्दों पर चर्चा होनी है।

मार्च महीने में ही आचार संहिता लोकसभा चुनाव की लगने जा रही है ऐसे में आचार संहिता लगने से पहले ये अंतिम बैठक होने जा रही है इसलिए सरकार का फोकस चुनावों से पहले जरुरी विकास कार्यों को मंजूरी मिल सकती है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में होने वाली कैबिनेट की बैठक में शिक्षा स्वास्थ्य पर्यटन परिवहन शहरी विकास के साथ कई विभागों के प्रस्ताव पर मुहर लगा सकती हैं। सरकारी विभागों में चल रहे खाली पदों की भर्ती के लिए भी फैसले और निर्देश धामी कैबिनेट के द्वारा दिए जा सकते है।

वही लोकसभा चुनावों से पहले भी कई योजनाओं को मंजूरी दी जा सकती है वही आचार संहिता से पहले तैयार योजनाओं के शिलान्यास और लोकार्पण के भी निर्देश दिए जा सकते है।

उत्तराखंड सरकार कृषि शिक्षा स्वास्थ्य पर्यटन शहरी विकास विभाग में नई सेवा नियमावली को लेकर भी अपनी मंजूरी दे सकती है।

उत्तराखंड सरकार प्रदेश के चौमुखी विकास को लेकर योजना तैयार कर रही है।। ऐसे में लोकसभा चुनाव के पहले होने वाली कई महत्वपूर्ण प्रस्ताव पर मुहर लगा सकती है।

प्रदेश सरकार उत्तराखंड में रोड इंफ्रास्ट्रक्चर एयर कनेटिविटी शिक्षा जैसे क्षेत्र में पर फोकस है। सरकार ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में निजी कंपनियों के साथ हुए करार को धरातल में उतारने को लेकर भी कैबिनेट अधिकारियो को निर्देश दें सकते है।

किस तरह से उसे धरातल पर उतर जा सकता है प्रदेश सरकार साढे तीन लाख करोड रुपएके निवेश का लक्ष्य रखा है उसे दिशा में काम किया जा रहा है कैबिनेट की बैठक में कई अन्य प्रस्ताव पर चर्चा हो सकती है।