उत्तराखंड की राजधानी मे होटल निर्माण के नाम पर बिल्डर ने 15 करोड़ रुपये ठगे, मुकदमा दर्ज…

देहरादून : होटल तैयार करने के नाम पर बिल्डर ने व्यवसायी से 15 करोड़ रुपये ठग लिए। आरोपित ने होटल निर्माण के लिए फर्जी बिल लगाकर 19 करोड़ रुपये प्राप्त कर लिए, जबकि काम सिर्फ चार करोड़ रुपये का करवाया।

होटल निर्माण के नाम पर बिल्डर ने 15 करोड़ रुपये ठगे
Uttarakhand Crime News देहरादून में होटल निर्माण के नाम पर बिल्डर द्वारा 15 करोड़ रुपये ठगने का मामला सामने आया है। बिल्डर ने फर्जी बिल लगाकर 19 करोड़ रुपये प्राप्त किए जबकि साइट पर चार करोड़ का कार्य किया।

पीड़ि‍त ने इस संबंध में पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) से शिकायत की। डीजीपी के निर्देश पर राजपुर थाना पुलिस ने बिल्डर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

पुलिस महानिदेशक को दी शिकायत में बलबीर रोड डालनवाला निवासी परविंदर सिंह ने बताया कि वह मसूरी डायवर्जन के पास लारोचे होटल एंड रिसोर्ट के नाम से निर्माण करवा रहे हैं।

होटल तैयार करने का कांट्रेक्ट बिल्डर गुरविंदर सिंह नागपाल को दिया था। उसने खुद को मैसर्स आइके बिल्डर्स का प्रोपराइटर बताया। जनवरी 2021 में उसने कांट्रेक्ट लिया था। इस बीच बिल्डर ने होटल निर्माण कार्य की साइट पर प्लांट, मशीनरी व शटरिंग लगाने के लिए 19 करोड़ रुपये प्राप्त कर लिए। नागपाल ने सभी बिल ईमेल के माध्यम से भेजे, जिस पर व्यवसायी ने भुगतान कर दिया।

इसके बाद 16 मार्च 2022 को बिल्डर ने अचानक काम बंद कर दिया। व्यवसायी ने इस संबंध में बिल्डर से बात की तो उसने कोई संतोषजनक उत्तर नहीं दिया। व्यवसायी ने जानकारी जुटाई तो पता चला कि साइट पर सिर्फ चार करोड़ रुपये का काम हुआ है। मौके पर कोई भी प्लांट, मशीनरी नहीं मिली।

थानाध्यक्ष राजपुर मोहन सिंह ने बताया कि कर्जन रोड निवासी बिल्डर गुरविंदर सिंह नागपाल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।