उत्तराखंड में ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी की महिला पदाधिकारी की अश्लील मॉर्फ वीडियो बनाकर उसे सोशल मीडिया में वायरल करने वाले अभियुक्त को दून पुलिस ने किया गिरफ्तार…….

देहरादून: ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी की महिला पदाधिकारी की अश्लील मॉर्फ वीडियो बनाकर उसे सोशल मीडिया में वायरल करने वाले अभियुक्त को दून पुलिस ने किया गिरफ्तार*

थाना क्लेमेंटाउन
*घटना का विवरण :-* दिनांक 10/09/24 को वादी डी०एस० रावत, वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी क्लेमेंटटाउन देहरादून ने थाना क्लेमेंटटाउन पर एक लिखित प्रार्थना पत्र अज्ञात व्यक्ति द्वारा ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी की पदाधिकारी की मॉर्फ अश्लील वीडियो बनाए जाने तथा उसे सोशल मीडिया पर वायरल करने के संबंध में दिया गया। प्रार्थना पत्र के आधार पर तत्काल थाना क्लेमेंटटाउन पर मु0अ0सं0- 110/2024 धारा 308(2), 308(3), 318(4), 336(3) BNS बनाम अज्ञात में अभियोग पंजीकृत किया गया।

मामले की गंभीरता के दृष्टिगत वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा मामले में आवश्यक कार्यवाही करने हेतु थानाध्यक्ष क्लेमेंटाउन को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। अभियोग की विवेचना के दौरान वायरल वीडियो की जांच करते हुए पुलिस द्वारा काफी लोगों से पूछताछ के आधार पर उक्त वीडियो को वायरल करने वाले शुरुआती सोर्स की जानकारी की गई तथा संबंधित अभियुक्त की तलाश हेतु मुखबिर के माध्यम से जानकारी एकत्र की गई, अभियुक्त की तलाश के दौरान पुलिस टीम को मुखबिर के माध्यम से वीडियो वायरल करने वाले अभियुक्त के देहरादून आने की जानकारी मिली, जिस पर पुलिस टीम द्वारा दिनांक 11/09/24 को मुखबिर की सूचना पर अभियोग में वांछित अभियुक्त को ग्राफिक एरा गेट नंबर- 02 से एयरफोर्स की तरफ जाने वाले मार्ग से गिरफ्तार किया गया।

अभियुक्त से पूछताछ में उसके द्वारा अपना नाम अर्णव कुमार पुत्र मनोज कुमार निवासी रोड नं0 17, सी-2 राजीव नगर पो०ओ० केसरीनगर थाना राजीवनगर जिला पटना बिहार हाल निवासी शिवालिक नगर सिडकुल हरिद्वार उम्र 26 वर्ष तथा हरिद्वार में एक फार्मा कंपनी में काम करना बताया गया। कूटरचित वीडियो के संबंध में अभियुक्त से सख्ती से पूछताछ करने पर उसके द्वारा बताया गया कि उक्त कूटरचित वीडियो उसके द्वारा एक ऐप के माध्यम से बनाकर सोशल मीडिया में प्रसारित की गई थी।

नाम पता गिरफ्तार अभियुक्त-
अर्णव कुमार पुत्र मनोज कुमार निवासी 17 सी-2 राजीव नगर, पोस्ट ऑफिस केसरी नगर, थाना राजीव नगर, जिला पटना, बिहार हाल पता शिवालिक नगर, सिडकुल, हरिद्वार, उम्र 26 वर्ष

पुलिस टीम-
1- उ0नि0 अरविंद पवार
2- हे0कां0 भूपेंद्र सिंह
3- कां0 पोपिन कुमार
4- कां0 राजीव कुमार
5- का0 कैलाश पवार