उत्तराखंड के उत्‍तरकाशी में बही पुलिया, चमोली जिले में दो दिन बंद रहेंगे स्‍कूल…..

देहरादून: मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ दिन भारी वर्षा का क्रम बना रह सकता है। हालांकि दो दिन बाद आज सोमवार 10 जुलाई को देहरादून में मौसम साफ बना रहा और सुबह से ही धूप खिली रही। वहीं मलबा आने के कारण रविवार से यमुनोत्री हाईवे बाधित हैं।

रुद्रप्रयाग में पत्‍थर गिरने के एक मकान क्षतिग्रस्‍त हो गया है। वहीं आज मौसम विभाग ने भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है और देहरादून सहित कई जिलों में स्‍कूल व आंगनबाड़ी केंद्र बंद रखे गए हैं।

रविवार की रात को उत्तरकाशी जिला मुख्यालय और आसपास के क्षेत्रों सहित उच्च हिमालय क्षेत्र में भी जमकर वर्षा हुई है। वर्षा के कारण हर्षिल में जालंद्री नदी उफान पर है। जालंद्री नदी पर हर्षिल के निकट एक पुलिया बह गई है। यह पुलिया हर्षिल से क्यारकोटी बुग्याल सहित लम्खागा पास को जोड़ती थी। पुलिया बहने के कारण क्यारकोटी बुग्याल व लम्खागा क्षेत्र से संपर्क कट गया है।

वहीं यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग में डबरकोट के पास पहाड़ी से रुक-रुक कर पत्थर गिर रहे हैं। इस स्थान पर आवाजाही जोखिम भरी बनी हुई है। गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर सुनगर के पास भी रविवार की देर रात को राजमार्ग अवरुद्ध हुआ था। जिसे बीआरओ ने सोमवार सुबह 6:30 बजे सुचारू किया। इस स्थान पर भी पहाड़ी से लगातार पत्थर गिर रहे हैं। यहां दुर्घटना का खतरा बना हुआ है।